आने वाली पीढ़ियों की उन्नति के लिए भाजपा जरूरी: केन्द्रीय मंत्री पटैल

आने वाली पीढ़ियों की उन्नति के लिए भाजपा जरूरी: केन्द्रीय मंत्री पटैल
आने वाली पीढ़ियों की उन्नति के लिए भाजपा जरूरी: केन्द्रीय मंत्री पटैल

बालाघाट के परसवाड़ा में बोले प्रहलाद, चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व, एक- एक वोट महत्वपूर्ण

बालाघाट। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति मंत्री ने आज कहा कि यदि देश की जनता अपनी अगली पीढ़ी की उन्नति व विकास चाहती है भाजपा से बेहतर पार्टी नहीं है और कमल से अच्छा निशान नहीं है। ये दोनों ही अनिवार्य हैं। श्री पटैल बालाघाट जिले की परासिया विधानसभा के ग्राम हट्टा के गुजरी चौक में भाजपा प्रत्याशी रामकिशोर नानो कांवरे के समर्थन में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मंच पर सांसद दाल सिंह बिसेन एवं जिलाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल सहित पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। उन्होंने यहां मौजूद मातृशक्ति को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लिया।

जातिवाद कोई मुद्दा नहीं– श्री पटैल ने कहा कि देश में जातिवाद अब कोई मुद्दा नहीं है और भाजपा ने कभी भी जाति आधारित राजनीति नहीं है। चुनाव के अवसर पर जो लोग जाति के मसले को बड़ा बनाकर पेश कर रहे हैं, वे ये भूल गये हैं कि अब जनता विकास को देख चुकी है और उसे ही वोट देती है, जो विकास का हिमायती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हों या मुख्यमंत्री शिवराज
दोनों ने ही महिला सशक्तिकरण और बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिये प्रयास किए है ऐसे प्रयास अब से पहले कभी देखने को नहीं मिले। तब भी नेता थे, सरकारें थीं और धन था, लेकिन उनके पास विचार नहीं थे। भाजपा के पास विचार है, विचारधारा है और सबसे जरूरी एक संकल्प है, जो इस पार्टी को अलग श्रेणी में खड़ा करता है। उन्होंने कहा हमने 10 करोड़ लोगों को शुद्ध जल पहुंचा दिया है और अभी सिलसिला जारी है। हमने 11 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाए हैं, जिनसे माताओं-बहनों के सम्मान की रक्षा हुई है। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि वे मतदान करने अवश्य जाएं, क्योंकि लोकतंत्र की नींव का सबसे मजबूत पत्थर आपका वोट ही है। केन्द्रीय मंत्री श्री पटैल ने आह्वान किया कि भाजपा की योजनाओं को घर-घर ले जाने की आवश्यकता है ताकि जनता ये जान सके कि भाजपा केवल चुनावी राजनीति में जीतने और सत्ता पाने के लिये वोट नहीं मांगती, भाजपा का लक्ष्य देश को बदलने का है। श्री पटैल हट्टा गांव में उदय नगपुरे के निवास पर गये और उनकी माताजी को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। आमसभा से पूर्व उन्होंने जनसंघ के पुराने साथियों का सम्मान किया और उनकी लगन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए ये हर्ष का विषय है कि उसका परिवार दिनोंदिन बढ़ रहा है।

भाजपा का एक ही उद्देश्य देशहितः प्रहलाद पटैल

मोदी सरकार की हर योजना में जनकल्याण की झलक

» बालाघाट के वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के डोंगरीमल की जनसभा, केन्द्रीय मंत्री ने कहा,

» विचारधारा से असंभव भी हो जाता है संभव

» पटैल को सुनने उमड़ा अपार जनसमूह

» मातृशक्ति ने दर्ज करायी सशक्त उपस्थिति

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति मंत्री प्रहलाद पटैल ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हिंदुस्तान के सम्मान को दुनिया में बढ़ाया है और सुरक्षा को प्राथमिकता दी है। श्री पटेल वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल के समर्थन में ग्राम डोंगरीमली में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सांसद ढाल सिंह बिसेन एवं जिलाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल सहित कार्यकर्ता एवं पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे। श्री पटैल को सुनने के लिये विधानसभा के कोने-कोने से आए नागरिकों का जनसमूह उपस्थित था। मातृशक्ति की मौजूदगी भी उल्लेखनीय रही।
विकास से असहमत नहीं होना चाहिए उन्होंने कहा कि पार्टियों की राजनैतिक शैली और
विचारधारा अलग हो सकती है, लेकिन हमें विकास के मामले में कभी भी असहमत नहीं होना चाहिए। किसी जनहितैषी योजना को हम ये कहकर नजरअंदाज नहीं कर सकते कि ये योजना सिर्फ इसलिए अच्छी नहीं है, क्योंकि ये दूसरी पार्टी ने लागू की है। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रत्येक योजना सीधे जलकल्याण और मातृशक्ति के सम्मान से जुड़ी है, कोई भी इस तथ्य को नकार नहीं सकता। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारें, चाहे की केन्द्र की नरेंद्र मादी सरकार हो या राज्य की शिवराज सरकार, दोनों ने ही सदैव अंतिम व्यक्ति के हितों पर जोर दिया है

विधायकों का जीतना जरूरी है– श्री पटैल ने कहा कि कई बार ऐसा सुनने में आता है कि एक विधायक हार जाने से क्या फर्क पड़ता है, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। लोकसभा के सांसदों को तो जनता सीधे चुनकर भेजती है, लेकिन राज्य सभा के सांसद विधायक ही चुनते हैं इसलिए आपको भाजपा के प्रत्येक प्रत्याशी को भी जिताना है ताकि ये विधायक राज्य सभा में केन्द्र सरकार को मजबूत करने का काम कर सकें। देशहित का कोई भी प्रस्ताव राज्य सभा में अटक न सके।