मोदी ने विफल किया कांग्रेस और मैकाले का षडयंत्र: केन्द्रीय मंत्री पटैल

मोदी ने विफल किया कांग्रेस और मैकाले का षडयंत्र: केन्द्रीय मंत्री पटैल
मोदी ने विफल किया कांग्रेस और मैकाले का षडयंत्र: केन्द्रीय मंत्री पटैल

जबलपुर, मनकेड़ी। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल ने कहा कि भाजपा ने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति का सूत्रपात किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और लॉर्ड मैकाले के उस षडयंत्र को विफल करने का बीड़ा उठाया है, जिसने हमारी कई पीढ़ियों को नुकसान पहुंचाया है। ये षडयंत्र है लॉर्ड मैकाले द्वारा तैयार की गयी शिक्षा पद्धति, जिसे कांग्रेस ने कभी बदलने का प्रयास नहीं किया, बल्कि उसे ज्यादा मजबूती से लागू किया। केन्द्र सरकार ने नई शिक्षा नीति बनाकर लॉड मैकाले की कुत्सित सोच पर प्रहार किया है। केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल आज बरगी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी नीरज सिंह के समर्थन में मनकेड़ी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर
बड़ी संख्या में युवा किसान और मातृशक्ति की मौजूदगी रही।
राजनीति सिर्फ सेवा और विकास के लिये श्री पटैल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें सबसे पहले स्वयं से ये प्रश्न करना चाहिए कि हम राजनीति में क्यों आए और इसके बाद यह भी कि हम भाजपा में क्यों आए। उन्होंने कहा कि धन, यश, पद और प्रतिष्ठा, ये कहीं और भी प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन सेवा और विकास करने के लिए राजनीति ही सर्वोत्तम क्षेत्र है और पार्टी के तौर पर भाजपा से बेहतर कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा का अतीत देखेंगे तो ज्ञात हो कि हमारे असंख्य नेता देश के सम्मान के लिये बलिदान हो गये, हम शायद सबका नाम भी नहीं जानते। यही है भाजपा का असली चरित्र ।

केंद्रीय मंत्री ने की नीरज की तारीफ केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि चुनाव का अवसर है इसलिए हम जनता की अदालत में हैं। जनता न्याय करेगी। उन्होंने कि हमें ये देखना चाहिए कि कौन सी पार्टी और कौन से नेता हैं, जो देशहित के निर्णय लेने में पीछे नहीं हटते, उन्हें चुनना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा बरगी से प्रत्याशी नीरज सिंह नौजवान हैं, शिक्षित हैं और जनहित के लिये इनके पास विजन भी है। इसलिए आग्रह है कि इन्हें भरपूर आशीर्वाद देकर विधायक बनाएं ताकि ये आपकी आवाज को बुलंदी के साथ उठा सकें। उन्होंने मातृशक्ति को प्रणाम करते हुये कहा कि हमारी माताएं बहनों का आशीर्वाद जिसे प्राप्त होगा, उसकी विजय सुनिश्चित है।

कांग्रेसियों को खुद नहीं पता उनके कितने चेहरे : केन्द्रीय मंत्री पटैल

छिंदवाड़ा। भाजपा के दिग्गज नेता और केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री ने आज कहा कि चुनाव के समय हनुमानजी की पूजा करने वाले ये कांग्रेसी वही हैं, जो सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर राम के अस्तित्व से इंकार कर चुके हैं। कांग्रेस के पास कितने चेहरे हैं, ये कांग्रेसियों को खुद भी नहीं पता। इन्हें हर हाल में सत्ता की शक्ति चाहिए। देश सनातन संस्कृति और आम जनता से इन्हें कोई सरोकार नहीं हैं। केन्द्रीय मंत्री छिंदवाड़ा की सौंसर विधानसभा के ग्राम लिंगा भाजपा प्रत्याशी नाना भाउ माहोड़ के समर्थन में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता का मकसद है श्रीराम लला का मंदिर का निर्माण । जबकि कांग्रेसी तुष्टिकरण व परिवारवाद की जड़ों को मजबूत करने के लिये काम करते हैं। जनसभा से पूर्व श्री पटैल का पुष्पहारों से स्वागत किया गया। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष द्वय रमेश
पोफली एवं संतोष सहित हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व मातृ शक्ति की उपस्थिति रही।
स्टालिन पर क्यों नहीं बोलते नाथ- श्री पटैल ने कहा कि यदि कमलनाथ नकली हिन्दु नहीं हैं तो वे उदयनिधि स्टालिन के सनातन विरोधी बयान पर बोलने से क्यों कतराते हैं। स्टालिन के साथ कांग्रेस का चुनावी गठबंधन भी है। हिन्दुओं और सनातन का खुलकर विरोध करने वालों के साथ रहने वाले कैसे हिन्दु और हिन्दुस्तान का भला करेंगे, ये यक्ष प्रश्न है। उन्होंने राहुल गांधी पर हमला करते हुये कहा कि राहुल पहले अपनी जाति और धर्म स्पष्ट करें पिर पूरे देश की पिक करें। उन्होंने कहा कि कई बार राहुल से पूछा गया लेकिन वे बता नहीं पाए। राहुल कभी भी कोई भी वेष धर लेते हैं, जिससे भ्रम बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया आज हमारी सनातन संस्कृति के सामने नतमस्तक है, ये हमारी असली ताकत है और इस ताकत को और बढ़ाने के लिये हमें भाजपा को वोट देना ही होगा।