Breaking
Tue. Apr 30th, 2024

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पर बरसे पीएम, टीएमसी पर लगाए लोगों को लूटने और डराने के आरोप

By MPHE Apr 7, 2024
पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पर बरसे पीएम, टीएमसी पर लगाए लोगों को लूटने और डराने के आरोप
पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पर बरसे पीएम, टीएमसी पर लगाए लोगों को लूटने और डराने के आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में आयोजित एक रैली में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की आलोचना की है.

पीएम मोदी ने कहा, “आज जब बीजेपी की मजबूत सरकार ने अनुच्छेद-370 की दीवार को हटा दिया, तो कांग्रेस को दर्द हो रहा है.”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि मोदी देश के दूसरे राज्यों में कश्मीर की बात क्यों करता है, दूसरे राज्यों का कश्मीर से क्या लेना-देना? कांग्रेस के लिए कश्मीर कुछ नहीं, लेकिन 140 करोड़ देशवासियों के लिए कश्मीर, मां भारती के माथे का समान है. कश्मीर भारत का गौरव है.”

ममता बनर्जी की पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि टीएमसी चाहती है कि उसके भ्रष्टाचारी नेताओं को ‘आतंक’ फैलाने का खुला लाइसेंस मिले.

उन्होंने कहा, “इसलिए जब केंद्र की जांच एजेंसियां यहां आती हैं, तो टीएमसी उन पर हमले कराती है.”

संदेशखाली का मामला उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा, “संदेशखाली में क्या हुआ? अब ये पूरा देश जान चुका है. वहां माताओं-बहनों के साथ कितना बड़ा अत्याचार हुआ, ये पूरे देश ने देखा है. हालात ये है कि हर मामले में यहां कोर्ट को दख़ल देना पड़ता है.”

राज्य सरकार पर केंद्र की योजनाओं को लागू न होने देने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “हर ग़रीब का सशक्तिकरण बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है, लेकिन ग़रीब कल्याण की हमारी योजनाओं पर टीएमसी सरकार ब्रेक लगा देती है. टीएमसी सरकार ने चाय बागानों को, चाय उद्योग को अपने हाल पर छोड़ दिया है. इसलिए इस चुनाव में टीएमसी को सबक़ सिखाना ज़रूरी है.”

पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले जलपाईगुड़ी में आए तूफान से जान-माल को हुए नुक़सान को लेकर भी अपनी संवेदना जताई.

By MPHE

Senior Editor

Related Post