Breaking
Thu. May 9th, 2024

पीएम मोदी का मेरठ रैली में विपक्ष पर निशाना- ‘आज बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे हैं’

By MPHE Mar 31, 2024
पीएम मोदी का मेरठ रैली में विपक्ष पर निशाना- ‘आज बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे हैं’
पीएम मोदी का मेरठ रैली में विपक्ष पर निशाना- ‘आज बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे हैं’

एनडीए की मेरठ रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के नेताओं पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि लोकसभा का यह चुनाव भ्रष्टाचार को लेकर दो खेमों के बीच की लड़ाई है.

पीएम मोदी ने कहा, “मैं भ्रष्टाचार पर कार्रवाई कर रहा हूं तो इससे कुछ लोग बौखला गए हैं. वो अपना आपा खो बैठे हैं. मेरे प्यारे देशवासियो! मैं कहता हूं, मोदी का गारंटी कहती है, मोदी का मंत्र है- ‘भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं ‘भ्रष्टाचारी बचाओ’. यह चुनाव इन दो खेमों की लड़ाई है.”

उन्होंने कहा, “इन लोगों ने मिलकर एक इंडी गठबंधन बनाया है. इनको लगता है कि मोदी इनसे डर जाएगा, लेकिन मेरे लिए ‘मेरा भारत, मेरा परिवार’ है. आज बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे हैं. उन्हें ज़मानत नहीं मिल रही है. इसलिए कई बड़े-बड़े भ्रष्टाचारियों को कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं.”

उनके अनुसार, “2024 का यह चुनाव सिर्फ सरकार बनाने का नहीं है, कौन सांसद बने कौन नहीं इसका नहीं है. 2024 का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है. 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा.”

पीएम मोदी बोले, “हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है. हम आने वाले 5 साल का रोडमैप बना रहे हैं. नई सरकार बनने के बाद पहले 100 दिनों में हमें कौन से बड़े फ़ैसले लेने हैं, इस पर तेज़ी से काम चल रहा है. पिछले 10 वर्षों में आपने विकास का ट्रेलर देखा, अभी हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है.”

मेरठ में हुई इस रैली को ‘गौरव समारोह’ का नाम दिया गया. यह रैली देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न का सम्मान मिलने के बाद आयोजित किया गया.

इस रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी मौजूद रहे.

मेरठ से अपना एक ख़ास रिश्ता होने का दावा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मेरठ से मेरा ख़ास रिश्ता है. मैंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में अपना चुनाव अभियान मेरठ से ही शुरू किया था. और अब, 2024 चुनावों के लिए पहली रैली भी मेरठ में आयोजित की जा रही है. 2024 लोकसभा चुनाव सरकार चुनने का चुनाव नहीं है, बल्कि ‘विकसित भारत’ बनाने का चुनाव है.”

चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मेरठ की यह धरती क्रांति और क्रांति वीरों की धरती है. इस धरती पर बाबा औघड़ धाम का आशीर्वाद है. इस धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे महान सपूत देश को दिए हैं. हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है. मैं उन्हें आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.”

एनडीए की मेरठ रैली में जयंत चौधरी ने किया मोदी और योगी के साथ मंच साझा, दादा को किया याद

उत्तर प्रदेश के मेरठ में हो रही एनडीए की रैली में जयंत चौधरी प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा कर रहे हैं.

इस दौरान उन्होंने अपने दादा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को याद किया और उन्हें भारत रत्न देने के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया.

इस रैली में जयंत चौधरी बोले, “कल एक भव्य समारोह में राष्ट्रपति भवन में महामहिम राष्ट्रपति जी से मैंने भारत रत्न (चौधरी चरण सिंह को) प्राप्त किया. वो सम्मान भले मेरे हाथों में आया, लेकिन वो असल में इस देश के किसानों की गाढ़ी कमाई है.”

“यह सम्मान उन नौजवानों का है, जो अपना सब कुछ दांव पर लगाकर भारत की सेना की सेवा कर रहा है. उस सामाजिक कार्यकर्ता है, जो देश के सबसे ग़रीब और वंचित वर्ग के उत्थाान के लिए मेहनत करता है.”

इस रैली में उनके साथ पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी भी मौजूद हैं.

जयंत चौधरी ने अपने दादा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए कहा कि वे कुछ मुद्दों को लेकर बहुत गंभीर थे.

उन्होंने कहा, “पहला मुद्दा था भ्रष्टाचार. उनका मानना ​​था कि भ्रष्टाचार से निपटना उन नेताओं की नैतिक ज़िम्मेदारी है जो सत्ता के शीर्ष पर बैठे हैं. जिस दिन शीर्ष पर बैठा व्यक्ति भ्रष्ट हो जाएगा, तो हमारे पास कुछ नहीं बचेगा.”

जयंत चौधरी ने एक वाकए का ज़िक्र करते हुए बताया, “चौधरी चरण सिंह जब गृह मंत्री थे, तो एक बार हमीरपुर के सर्किट हाउस में रुके थे. तभी रेडियो पर प्रसारित हुआ कि उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है. उनका उस दिन लखनऊ लौटने का कार्यक्रम था, लेकिन उन्होंने ड्राइवर को कहा कि वे अब सरकारी वाहन का उपयोग नहीं करेंगे. चौधरी चरण सिंह की ईमानदारी ऐसी थी. लेकिन आज ऐसे नेता हैं जो जेल में रहकर भी सत्ता का सुख भोगना चाहते हैं.”

By MPHE

Senior Editor

Related Post