मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का ’24 में 400 पार ‘ आह्वान, बीजेपी के लिए 370+ का लक्ष्य

मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का ’24 में 400 पार ‘ आह्वान, बीजेपी के लिए 370+ का लक्ष्य
मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का ’24 में 400 पार ‘ आह्वान, बीजेपी के लिए 370+ का लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में जन जातीय महासभा को संबोधित करते हुए अपने ’24 में 400 पार’ आह्वान को दोहराया और कहा कि अगर एनडीए 400 को पार कर सकता है, तो अकेले भाजपा को 370 से अधिक सीटें मिलनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि जो लिखा जा रहा है, उसके विपरीत उनका मध्य प्रदेश दौरा चुनाव के उद्देश्य से नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, “मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नतीजों ने पहले ही यहां के लोगों के मूड को दिखा दिया है…मैं एक सेवक के रूप में यहां आया हूं।” पीएम मोदी ने कहा, “यहां तक कि विपक्षी नेता भी संसद में कह रहे हैं कि ’24 में 400 पार’,” लोगों ने उनके बाद ’24 में 400 पार’ दोहराया।

“जब विपक्ष ने कहा ’24 में 400 पार’ तो मैंने कहा ये तो मैंने भी सुना है कि एनडीए 400 पार जाएगी. लेकिन ये भी सुना है कि बीजेपी अकेले 370 पार करेगी. और ये कैसे करना है वो मैं आपको बताऊंगा,” पीएम मोदी ने कहा. “सभी मतदान केंद्रों पर जाएं और जांचें कि पिछले तीन वर्षों में भाजपा को सबसे ज्यादा वोट कहां मिले हैं। वहां 370 नए वोट जोड़ें। हर घर में जाएं, और उन्हें मोदी सरकार की परियोजनाओं के बारे में बताएं। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो हम सक्षम होंगे।” 370 को पार करने के लिए,” पीएम मोदी ने कहा।

यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी ने बीजेपी का चुनावी लक्ष्य तय करते हुए 370 का जिक्र किया हो. संसद के हाल ही में समाप्त हुए बजट सत्र में, पीएम मोदी ने पहली बार अनुच्छेद 370 को खत्म करने की सरकार की उपलब्धि से जोड़ते हुए लक्ष्य का उल्लेख किया। इससे राजनीतिक बहस शुरू हो गई क्योंकि विपक्षी नेताओं ने पूछा कि पीएम मोदी चुनाव से पहले भी सटीक संख्या कैसे बता सकते हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ‘400 पार’ के नारे के लिए, संसद में पीएम मोदी ने कांग्रेस के राज्यसभा नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को धन्यवाद दिया क्योंकि खड़गे ने राज्यसभा में अपने एक भाषण में बीजेपी के चुनावी नारे ‘अबकी बार 400 पार’ पर व्यंग्य किया था। पीएम मोदी ने स्वाइप को आशीर्वाद के रूप में स्वीकार किया और अकेले बीजेपी के लिए 370 का लक्ष्य रखा.