Top Hindi News Today:

Top Hindi News Today:
Top Hindi News Today:

किसानों का आज दिल्ली कूच

किसान संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन पर दबाव बढ़ाने के लिए 7 फरवरी को ‘किसान महापंचायत’ बुलाई है। 8 फरवरी को राजधानी दिल्ली में संसद तक विरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसानों के बड़े विरोध प्रदर्शन से के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन ने 7 और 8 फरवरी को जिले में धारा 144 लागू की है।

 

चंदा कोचर और उनके पति की गिरफ्तारी को HC ने बताया अवैध

मुंबई उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कथित ऋण धोखाधड़ी मामले में सीबीआई द्वारा आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर और उनके व्यवसायी-पति दीपक कोचर की गिरफ्तारी को ‘‘अवैध’’ करार दिया। वीडियोकॉन-आईसीआईसीआई बैंक ऋण मामले में दंपति को 23 दिसंबर 2022 को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

 

मोहन सरकार का पहला बजट सत्र आज से शुरु:

एमपी में मोहन सरकार और 16वीं विधानसभा का पहला बजट सत्र आज यानी 7 फरवरी से शुरू हो रहा है। बजट सत्र की शुरुआत और सदन की कार्रवाई बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगी। वित्‍त मंत्री जगदीश देवड़ा अंतरिम बजट पेश करेंगे। इस बजट सत्र के लिए विधायकों ने 2303 सवाल लगाए हैं।

 

 

 

हरदा फैक्टरी ब्लास्ट मामले में CM मोहन यादव और PCC चीफ आज जाएंगे हरदा

हरदा फैक्टरी ब्लास्ट मामले में आज सीएम मोहन यादव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी हरदा जाएंगे। जीतू पटवारी सुबह 9 बजे हरदा जाकर पीड़ितों से मिलेंगे। वहीं विधानसभा सत्र के बाद दोपहर में सीएम मोहन यादव हरदा पहुंचेंगे। वे यहां पीड़ितों से मिलेंगे। साथ ही घटना को लेकर अधिकारियों से चर्चा भी करेंगे।