4 दिसंबर से शुरु होगा शीतकालीन सत्र

4 दिसंबर से शुरु होगा शीतकालीन सत्र
4 दिसंबर से शुरु होगा शीतकालीन सत्र

कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सर्वदलीय बैठक जारी

नई दिल्ली, एजेंसी। संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले मोदी सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक फिलहाल पुस्ताकालय भवन में जारी है। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल संसद पहुंचे हैं। संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक के लिए कांग्रेस सांसद जयराम रमेश के अलावा अन्य दलों के भी आला नेता पहुंचे हैं। आपको बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू होगा, जो 22 दिसंबर तक चलेगा। शीतकालीन सत्र के दौरान कुल 15 बैठक होगी।

37 विधेयक लंबित पारित कराने पर विचार : संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पेश ? किए जाने पर विचार किया जा सकता है। फिलहाल संसद में 37 विधेयक लंबित हैं और इनमें से 12 पारित कराए जाने के लिए सूचीबद्ध किए गए हैं।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लेकर भी होगी चर्चा : मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों की नियुक्ति से संबंधित एक विधेयक भी संसद में पेंडिंग है। संसद के मॉनसून सत्र के दौरान इस बिल को पेश किया गया था, लेकिन सरकार ने विपक्षी सदस्यों और पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्तों के विरोध के बीच इस बिल को पारित करने पर जोर नहीं दिया था। विधेयक में मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों को कैबिनेट सचिव का दर्जा दिए जाने का प्रस्ताव था।