Breaking
Mon. May 20th, 2024

Kia Sonet facelift इन बदलावों के साथ अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च, इन बदलावों के साथ मार सकती है एंट्री

By MPHE Nov 20, 2023
Kia Sonet facelift इन बदलावों के साथ अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च, इन बदलावों के साथ मार सकती है एंट्री
Kia Sonet facelift इन बदलावों के साथ अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च, इन बदलावों के साथ मार सकती है एंट्री

 नई दिल्ली। Kia India ने घरेलू ऑटो मार्केट में आते ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है और कंपनी ने भारतीयों के बीच अच्छी पहचान बना ली है। पहले अपनी सेल्टोस एसयूवी और बाद में सोनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ कंपनी ने अच्छा कस्टमर बेस तैयार कर लिया है। किआ जल्द ही भारतीय बाजार में नई सोनेट पेश करने जा रही है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Kia Sonet Facelift का डिजाइन

किआ सोनेट के बाहरी हिस्से में सूक्ष्म लेकिन महत्वपूर्ण डिज़ाइन अपडेट के साथ आने की उम्मीद है। सोनेट फेसलिफ्ट की कुछ डिटेल्स सामने आई हैं, हालांकि ये आधिकारिक नहीं हैं। उम्मीद है कि नई किआ सोनेट एसयूवी एक अपडेटेड हेडलैंप क्लस्टर के साथ आएगी, जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के लिए एक फिर से डिजाइन किया गया मोटिफ होगा।

जैसा कि लीक हुई तस्वीर से पता चलता है, इस एसयूवी में ग्रिल पर कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन हेडलैंप अपडेट किए गए हैं। हालांकि, बम्पर में कुछ बदलाव किए गए हैं। उम्मीद है कि कार का रियर प्रोफाइल फिर से डिजाइन किए गए टेललाइट्स और एक कनेक्टेड एलईडी लाइटबार के साथ आएगी, जो आधुनिक कारों में सबसे ट्रेंडी स्टाइलिंग एलीमेंट्स में से एक है। उम्मीद है कि इंडिया-स्पेक सोनेट फेसलिफ्ट में दोबारा डिजाइन किए गए अलॉय व्हील मिलेंगे।

Kia Sonet Facelift का इंटीरियर

किआ सोनेट फेसलिफ्ट के अपडेटेड केबिन के साथ आने की भी उम्मीद है, जिसमें नए फीचर्स शामिल होंगे। केबिन के अंदर कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ अपडेटेड फीचर्स भी मिलेंगे। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट किया जाएगा, जबकि कुछ अतिरिक्त डिजिटलीकरण भी हो सकता है। इसको नए सेफ्टी फीचर्स भी मिलने वाले हैं।

Kia Sonet Facelift का पावरट्रेन

किआ सोनेट फेसलिफ्ट मौजूदा मॉडल में पेश किए गए समान इंजन विकल्पों के साथ जारी रहने की संभावना है। नई सोनेट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक या 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा।

वहीं इसका दूसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल यूनिट होगा, जो iMT गियरबॉक्स या ऑटोमैटिक विकल्पों के साथ आएगा। उम्मीद है कि ये इंजन मौजूदा मॉडल के समान ही पावर और टॉर्क आउटपुट देंगे। इनकी फ्यूल एफिशियंशी में थोड़ा सुधार होने की उम्मीद है।

By MPHE

Senior Editor

Related Post