कपड़ा फाड़ कांग्रेस बेचारी, अब फर्जी आंकड़ों की कर रही कारगुजारी सुरजेवाला के सवालों पर आशीष अग्रवाल पर पलटवार

कपड़ा फाड़ कांग्रेस बेचारी, अब फर्जी आंकड़ों की कर रही कारगुजारी  सुरजेवाला के सवालों पर आशीष अग्रवाल पर पलटवार
कपड़ा फाड़ कांग्रेस बेचारी, अब फर्जी आंकड़ों की कर रही कारगुजारी  सुरजेवाला के सवालों पर आशीष अग्रवाल पर पलटवार

भोपाल ( निप्र।)। भाजपा के प्रदेश मीडिया आशीष अग्रवाल ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा गलत आंकड़ों के आधार पर शिवराज सरकार से पूछे गए सवालों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद कपड़ा फाड़ और पुतला कोई विपक्ष दल नहीं फूंक रहा, बल्कि कांग्रेस के नेता ही फूंक रहे हैं। आपने प्रदेश के आकंड़ों को गलत ढंग से पेश कर जनता को गुमराह करने की कोशिश की है। जब आप पीसीसी कार्यालय से बाहर निकले तो आपको अपनी गाड़ी बदलकर दूसरी गाड़ी का सहारा लेना पड़ा। कांग्रेस की जब ऐसी मनोस्थिति हो तो गलत आकंड़ों को रखकर लोगों को गुमराह करना माना जा सकता है कि जल्दबादी या बिना होमवर्क के हो गया होगा। उसमें भी लगता है किसी गुट या गिरोह द्वारा सारे आंकड़े गलत बताकर आपकी जगहंसाई की जा रही है। आपको 2003 और 2023 का मध्यप्रदेश देखना चाहिए।

श्री अग्रवाल द्वारा आकंड़ों के जरिए प्रदेश के विकास का विवरण देते हुए श्री सुरजेवाला पूछे गए सवालों का उत्तर देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कुल 1.25 करोड़ घरेलू उपभोक्ता हैं जिनमे से 1 किलोवॉट तक के 84.23 लाख ग़रीब उपभोक्ताओं (कुल घरेलू उपभोक्ता के 67 प्रतिशत) के 31 अगस्त तक के बिजली बिल स्थगित किए गए हैं। स्थगित राशि 4718 करोड़ रुपए हैं। इसमें मध्य क्षेत्र के 24.60 लाख उपभोक्ताओं के 2527 करोड़ रुपये, पश्चिम क्षेत्र के 27.14 लाख उपभोक्ताओं के 1110 करोड़ रुपये एवं पूर्व क्षेत्र के 32.49 लाख उपभोक्ताओं के 1082 करोड़ रुपये के बिजली बिल स्थगित किए गये। उन्होंने इस आरोप को भी पूरी तरह असत्य बताया है कि बिल स्थगित करने के पहले बिजली कनेक्शन का भार 2 किलोवाट तक कर दिया गया।

श्री अग्रवाल ने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी के इस सवाल को भी निराधार बताया कि क्या प्रदेश के लाखों गरीब परिवारों को उनके कनेक्शन के भार को बढ़ाने के पहले सूचित किया गया था, या उनकी सहमति ली गई थी, या उनके लोड का आकलन किया गया था ? अपने बयान में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी ने श्री सुरजेवाला द्वारा पूछे गए उस सवाल को अप्रासंगिक निरूपित किया कि क्या ये लाखों गरीब परिवार दो किलोवॉट के कनेक्शन के साथ गरीबी रेखा की परिधि से षडयंत्रपूर्वक तरीके से बाहर कर दिए गए हैं? इसी तरह उनके उस सवाल को भी आधारहीन कहा गया है कि शिवराज सरकार की सारी घोषणाएं ऐसे ही धोखे और झूठ की बुनियाद पर रखी गई हैं।

श्री अग्रवाल ने कांग्रेस प्रभारी को आगाह किया कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से मिले गलत आंकड़ों के आधार पर बयान देकर वे अपनी अज्ञानता प्रमाणित कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा सरकार का मतलब सुखद राज और कांग्रेस के राज का मतलब, सब बदहाल सिर्फ परिवारवाद खुशहाल बताया।