MP Election 2023: अपने 40 प्रत्याशियों को भाजपा देगी ट्रेनिंग, विधानसभा का फीडबैक लेगी

MP Election 2023: अपने 40 प्रत्याशियों को भाजपा देगी ट्रेनिंग, विधानसभा का फीडबैक लेगी
MP Election 2023: अपने 40 प्रत्याशियों को भाजपा देगी ट्रेनिंग, विधानसभा का फीडबैक लेगी

भारतीय जनता पार्टी अपने 40 प्रत्याशियों को मंगवालार को प्रशिक्षण देगी। इसके साथ ही इन उम्मीदवारों से पार्टी फीडबैक भी लेगी। इस ट्रेनिंग सेशन में दूसरी और तीसरी सूची के प्रत्याशी शामिल होंगे। इनमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद उदय राव प्रताप सिंह, रीति पाठक, राकेश सिंह, गणेश सिंह जैसे तमाम बड़े नेता शामिल हैं। इन सभी को भाजपा ने विधानसभा चुनाव 2023 में अपना प्रत्याशी बनाकर उतारा है। इनके नाम दूसरी सूची में शामिल थे। दूसरी सूची में पार्टी ने 39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी, जबकि तीसरी सूची में सिर्फ एक नाम मोनिका बट्टी का था। आदवासी नेता मोनिका ने कुछ समय पहले ही भाजपा का दामन थामा हैं।

ये देंगे ट्रेनिंग
बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और कई अन्य वरिष्ठ नेता इस ट्रेनिंग सेशन में इन 40 प्रत्याशियों को टिप्स देंगे। इसके साथी इन प्रत्याशियों से विधानसभा में नाम घोषित होने के बाद अब तक मिला रिस्पांस भी पूछा जाएगा। यह ट्रेनिंग सेशन भाजपा प्रदेश कार्यालय में ही आयोजित किया जाएगा। आचार संहिता लगने से पहले इस मीटिंग को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। नाम घोषित होने के बाद पहली बार यह सभी दिग्गज नेता छत के नीचे जमा होंगे।

तीसरी सूची से हुई हैरानी
बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक 79 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम सामने कर दिए हैं। अब तक भाजपा ने तीन सूची जारी की हैं। पहली सूची में 39 नाम घोषित किये थे। इसके बाद आई दूसरी सूची में भी 39 नाम ही घोषित किया गए थे। इसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा था कि भाजपा का 39 का आंकड़ा है। तीसरी सूची में भी इतने ही नाम होंगे लेकिन जब तीसरी सूची आई तो इसमें सिर्फ एक नाम ही घोषित किया गया।