Breaking
Wed. May 8th, 2024

हकीकत से ध्यान हटाने की निरर्थक कोशिश

By MPHE Oct 18, 2023
हकीकत से ध्यान हटाने की निरर्थक कोशिश
हकीकत से ध्यान हटाने की निरर्थक कोशिश

जबलपुर, का.सं.। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने आज कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव को लेकर जारी किए गए वचन पत्र पर जमकर कटाक्ष किए। केन्द्रीय मंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुये विस्तार से बातचीत की। केन्द्रीय मंत्री ने इस वचन पत्र को झूठ और लालच का पुलिंदा करार देते हुये कहा कि कांग्रेस हमेशा झूठ बोलने वाली पार्टी रही है और अब उससे बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है। श्री पटैल ने अपने बयान पर कहा कि कांग्रेस सदैव ही वचन पत्र प्रस्तुत करती रही है, लेकिन कांग्रेस ने कभी उसे साकार रूप नहीं दिया। इससे उनकी मंशा स्पष्ट हो जाती है कि उन्हें गरीब कल्याण से अधिक स्व-कल्याण की ज्यादा फिक्र है।

सरकार में आने की छटपटाहट : श्री पटैल ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस ने वचन पत्र तैयार किया है, उसे देखकर एक बात तो एकदम स्पष्ट हो जाती है कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए छटपटा रही है। जनता का सच्चाई से ध्यान हटाने के लिये जो षडयंत्र और पैंतरेबाजी की जा सकती है, वो सब इस वचन पत्र में समाहित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनता को बरगलाने का लंबा अनुभव है, लेकिन कांग्रेसियों को अभी भी ये ज्ञात नहीं हो सका
है कि अब जनता बदल चुकी है और उनकी रग- रंग से वाकिफ हो चुकी है।

भाजपा से तुलना करना बेमानी: भाजपा सरकार की योजनाएं और उनके क्रियान्वयन से कांग्रेस के इस वचन पत्र की तुलना करना बेमानी होगी। दोनों में उतना ही अंतर है, जितना सत्य और मिथ्या में हैं। भाजपा की सारी योजनाएं जनहित का पर्याय बन चुकी हैं, जबकि कांग्रेस की योजनाएं घोटालों के लिये कुख्यात हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बीच बढ़ रहे द्वंद्व और रस्साकशी को पटरी पर ला नहीं पा रही है और पूरे प्रदेश के लिये वचन पत्र पेश कर रही है, इससे बड़ा मजाक और क्या हो सकता है। पार्टी के शीर्ष नेता जिस ढंग से आपस में ही वार-पलटवार कर रहे हैं, उसे देखकर इस वचन पत्र का मूल्य क्या है, इसका निर्णय जनता बहुत अच्छे से करेगी।

भाजपा है गरीब कल्याण का जीवंत उदाहरण: केन्द्रीय मंत्री श्री पटैल ने कहा कि गरीब कल्याण और महिला सशक्तिकरण के लिये जो योजनाएं भाजपा की केन्द्र और सरकार राज्य सरकार ने जमीन पर कार्यान्वित करके दिखायी हैं, वे जनहित का जीवंत उदाहरण हैं। उन्होंने एक प्रश्न के जवाब कहा कि भाजपा की प्रत्येक योजना प्रत्येक योजना अंतिम व्यक्ति तक पहुंचायी जा रही है, जबकि कांग्रेस तुष्टिकरण का उद्देश्य लेकर आगे बढ़ती है। किसान सम्मान निधि से लेकर लाड़ली बहना योजना तक जितनी भी योजनाएं भाजपा की सरकारों ने लागू की हैं, उनके क्रियांवयन में कहीं कोई अनियमितता नहीं है, लेकिन कांग्रेस की प्रत्येक योजना में घोटाले नजर आ जाते हैं।

कांग्रेस में अभी और गिरावट आएगी 

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर केन्द्रीय मंत्री का तंज पत्रकारों द्वारा पूछे गए ट्वीट से जुड़े सवाल पर केन्द्रीय मंत्री श्री पटैल ने कहा कि कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह एवं उनके सुपुत्र के कपड़े फाड़े जाने की बात जिस तरह से की है, उससे सब कुछ स्पष्ट हो जाता है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की वास्तविक स्थिति क्या है। श्री पटैल ने कहा कि बाद में, मैंने दिग्विजय सिंह का ट्वीट उन्होंने पढ़ा कि मन और मेहनत के साथ काम करने वालों का भगवान साथ देते हैं। श्री पटैल ने बताया कि फिर मैंने जवाब देते हुये कहा कि नकली हिंदु कमलनाथ के मुंह से ईश्वर ने सच्चाई बयान दी। तब राजा साव (दिग्विजय सिंह) को मन और मेहनत के बेताल सुर पर टिप्पणी की। श्री पटैल ने कहा कि कांग्रेस का पूरी तरह से जनता के सामने पर्दाफाश हो चुका है और चुनाव आते आते तक कांग्रेस के नेताओं में अभी और गिरावट आएगी।

By MPHE

Senior Editor

Related Post