ट्रंप को एक रैली में गोलियां चलने के बाद निकाला गया, बोले- ‘मेरे कान को छेदते हुए निकली गोली’

ट्रंप को एक रैली में गोलियां चलने के बाद निकाला गया, बोले- ‘मेरे कान को छेदते हुए निकली गोली’
ट्रंप को एक रैली में गोलियां चलने के बाद निकाला गया, बोले- ‘मेरे कान को छेदते हुए निकली गोली’

डोनाल्ड ट्रंप को अपने दाएं कान पर हाथ रखे देखा जा सकता है. ट्रंप की रैली के दौरान कई बार गोलियों की आवाज़ सुनने को मिली.

आवाज़ें आने के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंट्स उन्हें तुरंत मंच से उतारकर गाड़ी में लेकर गए. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप मुठ्ठी भींचकर समर्थकों का उत्साह करते भी दिखे.

ट्रंप के कैंपेन ने बयान जारी कर कहा है कि वो ‘ठीक’ हैं और स्थानीय मेडिकल फ़ैसिलिटी उनकी ‘देखरेख कर रही है.’

कैंपेन के प्रवक्ता स्टीवन चिउंग ने कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप ने क़ानूनी एजेंसियों और इस जघन्य हरकत पर पहली प्रतिक्रिया देने वालों का शुक्रिया कहा है.”

 

पूर्व राष्ट्रपति को जब सुरक्षाकर्मी ले जा रहे थे उनके चेहरे के दाएं कान पर ख़ून साफ़ देखा जा सकता था.

 

क़ानूनी एजेंसियों के सूत्रों ने अमेरिकी मीडिया को बताया है कि इस घटना में एक संदिग्ध पुरुष हमलावर और एक दर्शक की मौत हुई है.

 

ट्रंप ने जारी किया बयान

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेंसिल्वेनिया की अपनी रैली में गोलीबारी की घटना के बाद कहा है कि उनके दाएं कान के ऊपरी हिस्से को छेदते हुए गोली निकली है.

 

पूर्व राष्ट्रपति ने अपने ट्रूथ सोशल अकाउंट पर कहा, “एक सरसराहट की आवाज़, और गोलियों की आवाज़ सुनकर मैं तुरंत समझ गया था कि कुछ ग़लत हुआ है और तुरंत गोली मेरी त्वचा को छूकर निकल गई.”

 

“बहुत सारा ख़ून निकल गया था तो मुझे एहसास हुआ कि क्या कुछ हो रहा है.”

 

इस घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देने के लिए पूर्व राष्ट्रपति ने सीक्रेट सर्विस और दूसरी क़ानूनी एजेंसियों का शुक्रिया कहा है.

 

उन्होंने पोस्ट में लिखा, “सबसे ख़ास बात यह है कि मैं रैली में मारे गए व्यक्ति के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं और बुरी तरह घायल हुए एक अन्य व्यक्ति के परिवार के प्रति भी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं.”

 

उन्होंने कहा, “यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में इस तरह की हरकतें हो सकती हैं. शूटर के बारे में इस समय कुछ भी पता नहीं है, जो अब मर चुका है.

 

उन्होंने अपनी पोस्ट के आख़िर में लिखा, “गॉड ब्लेस अमेरिका!”