Breaking
Wed. May 1st, 2024

मोदी का जादू बरकरार, गारंटी काम कर गई

By MPHE Dec 3, 2023
मोदी का जादू बरकरार, गारंटी काम कर गई
मोदी का जादू बरकरार, गारंटी काम कर गई

मप्र में फिर शिवराज प्रभावी, लाडली बहना ने दिखाया असर छग और राजस्थान में भाजपा ने कांग्रेस से सत्ता छीनी

देश के चार राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव की मतगणना का काम सुबह से जारी है। इनमें से घाषित चुनाव परिणामों और रुझानों में मध्यप्रदेश में जहां मोदी के साथ शिवराज की लाडली बहना ने काम कर दिया तो वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मोदी का करिश्मा स्पष्ट दिख रहा है। म.प्र. में जहां 5 वीं बार स्पष्ट बहुमत के साथ भाजपा सतता में आयी है तो वहीं छत्तीसगढ़ और राजस्थान में उसने कांग्रेस से सत्ता छीनी है।

लाड़ली लहर से भाजपा को प्रचंड बहुमत

भोपाल, ईएमएस। मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए रविवार सुबह 8 बजे से काउंटिंग चल रही है। रुझान में भाजपा को प्रचंड बहुमत है। भाजपा 162 और कांग्रेस 65 सीटों पर आगे चल रही है। 3 सीट पर अन्य आगे हैं। बहुमत के लिए 116 सीट चाहिए। मुरैना को दिमनी से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 11वें राउंड की काउंटिंग पूरी होने के बाद 1195 बोट से आगे हो गए। हवें राउंड में में पिछड़ गए थे। सिंगरौली से आप प्रत्याशी महापौर रानी अग्रवाल चौथे नंबर पर है। पथरिया से बसपा प्रत्याशी रामबाई तीसरे नंबर पर हैं। पहला नतीजा शाजापुर जिले की कालापीपल से चौंकाने वाला रहा। यहां भाजपा प्रत्याशी घनश्याम चंद्रवंशों ने कांग्रेस के मजबूत कैंडिडेट विधायक कुणाल चौधरी को 11941 बोट से हरा दिया। सोनकच्छ (देवास) से कांग्रेस विधायक सज्जन वर्मा और राऊ (इंदौर) से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी बड़े अंतर से लगातार पीछे चल रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लाइली बहना को गैमचेंजर बताते हुए कहा, ग्वालियर अंचल सहित प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को अपना कद दिखा दिया।

केंद्रीय मंत्री कुलस्ते पीछे, मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी पिछड़े

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री और दतिया से चीजेपी प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा और मंडला जिले की निवास सीर से बांद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी पोछे चल रहे हैं। उज्जैन दक्षिण सीट से बीजेपी प्रत्याशों व राज्य के मंत्री मोहन यादव लगातार पिछड़ने के बाद अब आगे हो गये हैं। नहीं दिमनी सीट केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 11वें राउंड में फिर आगे हो गए हैं। नरसिंहपुर से प्रह्लाद सिंह पटेल आगे हैं। इंदौर-1 सीट से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवगीय भी बहुत बनाए हैं। बुधनी से सीएम शिवराज सिंह और छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ आगे चल रहे हैं। बीजेपी के चारों सांसद जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, गाडरवाड़ा से राव उदय प्रताप सिंह, सौभी से रीति पाठक और सतना से सांसद गणेश सिंह आगे चल रहे हैं। लहार से नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह भी पीछे चल रहे हैं।

By MPHE

Senior Editor

Related Post