नरसिंहपुर बनेगी मिनी स्मार्ट सिटी, खुलेगा मेडिकल कॉलेज

नरसिंहपुर बनेगी मिनी स्मार्ट सिटी, खुलेगा मेडिकल कॉलेज
नरसिंहपुर बनेगी मिनी स्मार्ट सिटी, खुलेगा मेडिकल कॉलेज

केन्द्रीय मंत्री एवं विधानसभा प्रत्याशी प्रहलाद पटैल ने खींचा विकास का खाका

नरसिंहपुर । केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल ने कहा कि नरसिंहपुर के विकास का सपना और संकल्प तैयार कर लिया गया है, उसे जीतने के बाद जमीन पर उतरा जायेगा नरसिंहपुर में आम आदमी  सुविधा को बढ़ावा दिया जाएगा और युवाओं के लिए अवसरों के आयाम खोजे जाएंगे। केन्द्रीय मंत्री श्री पटैल नरसिंहपुर भाजपा कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। श्री पटैल नरसिंहपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी हैं। पत्रकार वार्ता में राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी, विधायक जालम सिंह पटेल, विधानसभा प्रभारी महंत प्रीतम पुरी, जिला उपाध्यक्ष रमाकांत धाकड़, मीडिया प्रभारी अभिनव शर्मा आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।
ये होगा भविष्य का खाका – श्री पटैल ने बताया कि नरसिंहपुर को एक मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की आवश्यकता है। ये मांग लगातार उठ रही हैं, लेकिन कोरोना के आने के बाद विलंब हुआ। अब गारंटी है कि नरसिंहपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत करते हुये मेडिकल हॉस्पिटल स्थापित किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि नरसिंहपुर जिला कृषि आधारित है इसलिए हम ये तय करेंगे कि फसलों की कटाई के एक माह पूर्व सेमीनार के रूप में सभी एकत्रित हों और विमर्श करें। उन्होंने आगे कहा कि फूड क्लस्टर की दिशा में काम करेंगे। नरसिंहपुर में विभिन्न क्लस्टर तैयार किए जाएंगे, ताकि हम अपनी शक्ति को समायोजित कर सकें। उन्होंने बताया कि दिल्ली में वर्ल्ड फूड इंडिया का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लघु व सीमांत किसान, छोटे उद्यमी एवं महिलाओं को जोड़ते हुये नए प्रयोग किये जा रहे हैं। नरसिंहपुर में भी इस दिशा में बेहतर कार्ययोजना पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फल हों, सब्जियां या फिर अनाज, सभी के उत्पादन में नरसिंहपुर अग्रणी जिला है। जिसका पूरा लाभ कृषकों को मिले इसके लिए अनुसंधान केन्द्र की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी योजना जिले को जैविक खेती की ओर लौटने के लिए प्रेरित करने का है, जिससे हम एक नई शुरुआत कर सकें। उन्होंने स्पष्ट किया कि सबके विचार-विमर्श । से ये बदलाव लाया जा सकता है। श्री पटैल ने बताया कि भविष्य में नरसिंहपुर को मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना तैयार की जाएगी, जिससे विकास के नए आयाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि जिले की पुरानी बसाहट और नई बसाहट को व्यवस्थित करने का कार्य तेजी के साथ किया जाएगा। ऐसे सुनेंगे जनता का दर्द- श्री पटैल ने कहा कि हफ्ते में दो दिन जालम सिंह पटैल कार्यालय में मौजूद रहेंगे और जनता की समस्याओं का निदान करेंगे, जबकि महीने में एक बार स्वयं प्रहलाद पटैल नरसिंहपुर में उपस्थित होंगे। जहां वे अलग- अलग जनता, पार्टी कार्यकर्ता एवं मीडिया को समय देंगे। उन्होंने कहा कि मुन्ना भैया से होते ही शिकायतें सीधे मेरे पास तक पहुंचेंगी और निश्चित तौर पर उनका निदान किया जाएगा।
नाथ को भ्रम है मुझे नहीं: प्रहलाद एक सवाल के जवाब में केन्द्रीय मंत्री श्री पटैल ने कहा कि कमलनाथ को किसी तरह का भ्रम हो सकता है, लेकिन मुझे इस तरह का कोई भ्रम नहीं है। नाथ ने करेली में क्या कहा, वे जाने, लेकिन उन्होंने मेरे बारे में इसलिए नहीं बोला, क्योंकि उन्हें पता है कि उनके पास बोलने के लिए आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से कार्यप्रणाली बदल गयी है इसलिए कांग्रेस को अब ज्यादा परेशानियां हो रही हैं। वे केवल भय और भ्रम फैलाकर सरकारें बनाते आए हैं, लेकिन अब ऐसा होना मुश्किल है। उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी चुनौती एकदम सही है कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव हार रहे हैं और कांग्रेस छिंदवाड़ा की सभी सात सीटों पर करारी पराजय का सामना करेगी। एक सवाल का जवाब देते हुये श्री पटैल ने स्पष्ट किया कि संस्कृति मंत्री रहते हुये उन्होंने जिले की विरासतों को संरक्षित करने का काम किया वर्तमान में जलशक्ति मंत्री के नाते जलजीवन मिशन का काम जिले में तेजी से जारी है। श्री पटैल ने कहा कि ये मेरा घर है इसके लिए कुछ करने के बाद उसका श्रेय लेने के लिए चर्चा करना मेरे लिए ठीक नहीं है।