प्रभात साहू ने नगर भाजपा अध्यक्ष पद छोड़ा

प्रभात साहू ने नगर भाजपा अध्यक्ष पद छोड़ा
प्रभात साहू ने नगर भाजपा अध्यक्ष पद छोड़ा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गत दिवस यहां पार्टी के भीतर हो रही बगावत को रोकने का इंतजाम कर गए थे। लेकिन उनके जाने के 24 घंटे के भीतर ही शहरी जिला भाजपा अध्यक्ष प्रभात साहू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया । एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर उन्होंने अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि वे पार्टी में बने रहेंगे।

जबलपुर (सिटी डेस्क ) । इस इस्तीफे की बुनियाद बीते दिनों उत्तर विधानसभा सीट पर अभिलाष पांडे को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद संभागीय कार्यालय में हुए हंगामे के समय ही पड़ गई थी। उस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुए दुर्व्यवहार का ठीकरा श्री साहू पर फोड़ा जा रहा था। विशेष रूप से संगठन मंत्री हितानंद शर्मा उनसे नाराज थे । गत दिवस अनेक असंतुष्ट नेताओं को श्री शाह से मिलवाया गया किंतु श्री साहू को अपना पक्ष रखने का अवसर नहीं मिला जिससे वे काफी रूष्ट थे। वैसे वे पश्चिम सीट से टिकिट मांग रहे थे। बाद में उन्होंने उत्तर सीट से कोशिश की।
दोनों जगह निराशा हाथ लगने के बाद से ही वे नाराज थे । लेकिन संभागीय कार्यालय में हुई घटना ने उन्हें कठघरे में खड़ा कर दिया। जबकि उनका कहना था उसमें उनकी कोई भूमिका नहीं थी। श्री साहू का कहना है कि संभागीय कार्यालय में टिकट वितरण का विरोध करने वालों पर कार्यवाही करना छोड़ो उलटे उन्हें अपनी सफाई का भी मौका नहीं दिया गया। श्री साहू का यह भी कहना था कि संभागीय कार्यालय में हुई घटना की प्रदेश नेतृत्व को जांच कराना चाहिए। मेरे अध्यक्ष बनने के बाद से ही कुछ नेता मेरे विरूद्ध वातावरण बना रहे थे। कल असंतुष्टों के मान जाने के बाद आज नगर अध्यक्ष द्वारा पद त्यागने से भाजपा की अंतर्कलह सामने आ गई है। वैसे श्री साहू 17 नवंबर के बाद पद छोड़ने का इशारा कर चुके थे लेकिन गत दिवस हुई उपेक्षा के बाद उन्होंने आज ही धमाका कर दिया। इस फैसले से पश्चिम और उत्तर दोनों सीटों पर असर पड़ेगा क्योंकि नगर भाजपा में श्री साहू का भी अपना गुट है।