भाजपा ने किया आदिवासियों के हित में कामः प्रहलाद पटैल

भाजपा ने किया आदिवासियों के हित में कामः प्रहलाद पटैल
भाजपा ने किया आदिवासियों के हित में कामः प्रहलाद पटैल

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल ने कहा कि आदिवासियों के लिये देश में पहली बार मंत्रालय स्थापित करने का कार्य भाजपा के प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने किया। इसके पहले कांग्रेस ने कभी इस दिशा में नहीं सोचा। श्री वाजपेयी ने ही पूर्वोत्तर के विकास के बारे में विचार किया।

गोटेगांव (निप्र)। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिशा में काम किया और आदिवासी कल्याण के लिए योजनाएं तैयार की और उन्हें क्रियान्वित किया। श्री पटैल गत दिवस गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम उमरिया में भाजपा प्रत्याशी महेन्द्र नागेश के समर्थन में आयोजित आमसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक भारतीय के सम्मान की परवाह करतो है

श्री पटैल ने कहा कि हमारे पास विजन की कहीं न कहीं कमी है। हमें अगले 25 सालों के विकास की योजनाओं का खाका तैयार करना चाहिए। बात चाहे ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि हों या जनपद या फिर जिला पंचायत के प्रतिनिधि, सभी को आज के साथ -साथ आगे की जरूरतों पर फोकस करना होगा ताकि हम आने वाली पीढ़ियों की जरूरतों को पूरा कर सके। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के अलावा यदि हम स्थानीय स्तर पर विकास की तस्वीर बनाएं तो सालों के काम महीनों में महीनों के काम दिनों में पूर्ण हो सकेंगे। श्री पटेल ने कहा कि मातृशक्ति और अपने भाईयों से आग्रह है कि वे जिस उत्साह से दशहरा और दीवाली मनाते हैं, ठीक उसी तरह से चुनाव के महायज्ञ में अपनी आहुति दीजिये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को भाजपा और कमल निशान के वोट बढ़ाने के लिये घर से निकलना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा न सोचें दूसरे लोग कर लेंगे, बल्कि ये सोचें कि मेरे हिस्से काम में ही अच्छे से कर सकूंगा।