Breaking
Mon. May 20th, 2024

समृद्धि हाईवे पर फिर बड़ा हादसा, बस और कंटेनर की टक्कर में 12 लोगों की मौत

By MPHE Oct 15, 2023
समृद्धि हाईवे पर फिर बड़ा हादसा, बस और कंटेनर की टक्कर में 12 लोगों की मौत
समृद्धि हाईवे पर फिर बड़ा हादसा, बस और कंटेनर की टक्कर में 12 लोगों की मौत

छत्रपति संभाजीनगर, एजेंसी। मुंबई – नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे पर वैजापुर के पास रविवार सुबह एक तेज रफ्तार बस के ट्रक से टकरा जाने के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हादसे की शिकार बस में कुल 35 लोग सवार थे. एक अधिकारी ने बताया कि घटना देर रात करीब 1.15 बजे हुई जब यात्री बस तीर्थयात्रा के बाद बुलढाणा से छत्रपति संभाजीनगर (औरंगाबाद) होते हुए नासिक जा रही थी. अधिकारी ने कहा, ‘ट्रक बुलढाणा से छत्रपति संभाजीनगर आ रही थी और राजमार्ग के किनारे कुछ देर के लिए रुकी थी. अचानक बस ने उसे पीछे से टक्कर मार दी. दुर्घटना में कम से कम 12 यात्रियों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए.’
पीड़ित बुलढाणा में प्रसिद्ध सैलानी बाबा दरगाह पर तीर्थयात्रा करने के बाद नासिक में अपने घरों को जा रहे थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप बस ने पीछे से कंटेनर को टक्कर मार दी. उन्होंने बताया कि हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गई. मृतकों में 5 पुरुष, 6 महिलाएं और एक नाबालिग लड़की शामिल है. अधिकारी ने बताया कि घायलों को छत्रपति संभाजीनगर के अस्पतालों में, कुछ को नासिक और कुछ गंभीर मामलों को पुणे के अस्पतालों में ले जाया गया है.

अपनी कुख्यात प्रतिष्ठा के अनुरूप मुंबई – नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे पर जामबरगांव टोल बूथ से थोड़ी दूरी पर हुई इस दुर्घटना में मरने वालों में दो नाबालिग हैं. घायलों में आठ महिलाएं भी हैं.

By MPHE

Senior Editor

Related Post