Breaking
Mon. May 6th, 2024

MP Election 2023: MP कांग्रेस के 103 उम्मीदवारों के नाम तय, कमलनाथ पर भी हुआ बड़ा फैसला

By MPHE Oct 8, 2023
MP Election 2023: MP कांग्रेस के 103 उम्मीदवारों के नाम तय, कमलनाथ पर भी हुआ बड़ा फैसला
MP Election 2023: MP कांग्रेस के 103 उम्मीदवारों के नाम तय, कमलनाथ पर भी हुआ बड़ा फैसला

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली उम्मीदवार सूची का सभी को बेसब्री से इंतजार था. यह इंतजार अब खत्म होता दिख रहा है. सूत्रों की मानें तो शनिवार 7 अक्टूबर की शाम हुई कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 103 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है. इसी के साथ यह बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपनी पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे.

यह जानकारी भी सामने आ रही है कि पितृ पक्ष के चलते कांग्रेस अभी अपनी पहली लिस्ट जारी नहीं कर रही है. पितृ पक्ष के बाद उम्मीदवार सूची को सार्वजनिक किया जाएगा. सूत्रों का यह भी कहना है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में ज्यादा मौजूदा विधायकों के नाम रहेंगे.

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हुआ फैसला
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की उम्मीदवार लिस्ट जारी होने के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस कैंडिडेट लिस्ट के लिए इंतजार बढ़ गया था. इस बीच दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें करीब 140 नामों पर मंथन किया गया. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस जल्द ही अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है. हालांकि, कमलनाथ ने प्रत्याशियों की लिस्ट पर बना सस्पेंस खत्म करते हुए साफ कर दिया था कि अभी कुछ समय कांग्रेस ये लिस्ट जारी नहीं करेगी.

बीजेपी कर चुकी है कई प्रत्याशियों का एलान
जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी विपक्षी पार्टी कांग्रेस से आगे चल रही है. बीजेपी ने अब तक तीन कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी हैं, जिनमें कुल 79 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बड़ी बात ये है कि इस बार बीजेपी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है.

 

By MPHE

Senior Editor

Related Post