Breaking
Fri. May 3rd, 2024

Delhi News: 25 करोड़ की ज्वैलरी चुराने वाले चोर गिरफ्तार, 18 किलो सोना बरामद

By MPHE Sep 29, 2023
Delhi News: 25 करोड़ की ज्वैलरी चुराने वाले चोर गिरफ्तार, 18 किलो सोना बरामद
Delhi News: 25 करोड़ की ज्वैलरी चुराने वाले चोर गिरफ्तार, 18 किलो सोना बरामद

देश की राजधानी दिल्ली में हाल ही में चोरी हुई थी, जिसमें तकरीबन 25 करोड़ रुपयों का सोना चोर उड़ा कर ले गए थे. अब इस मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. छत्तीसगढ़ में पुलिस ने सोने के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. यह तीनों लोग इस चोरी के मास्टरमाइंड हैं.

18 किलो ज्वैलरी

पुलिस ने छापा मारकर 18 किलो ज्वैलरी बरामद की है. जब पुलिस आरोपियों के ठिकाने पर पहुंची तो चादर में लिपटी ज्वैलरी देखकर हैरान रह गई. गहनों को चादर, बैग और बोले में छिपाकर रखा गया था. बिलासपुर पुलिस की एसीसीयू और सिविल लाईन थाने की टीम ने इस ऑपरेशन को अंजम दिया और सात चोरियों को अंजाम देने वाले लोकेश श्रीवास दुर्ग को स्मृतिनगर थाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया.

 

12.50 लाख कैश बरामद

सोने के अलावा आरोपियों के पास से 12.50 लाख कैश बरामद किया गया है. बीते रविवार को दिल्ली में चोरी हुई थी. चोर शोरूम की छत की दीवार तोड़कर अंदर घुसे थे और 25 करोड़ रुपये का सोना चुराकर फरार हो गए थे. वारदात पेश आने के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच की और जिसमें पता लगा कि इस चोरी का मास्टरमाइंड साउथ भारत में होने वीली कई बड़ी वारदातों में शामिल रह चुका है.

25 करोड़ की चोरी दिल्ली के जंगपुरा इलाक में हुई थी.  उमराव सिंह और महावीर प्रसाद जैन के नाम से चल रहे इस शोरूम में चोरों ने घटना को अंजाम दिया था. रविवार को दुकान बंद होने के बाद चोरों ने घटना को अंजाम दिया. सोमवार के दिन मार्किट बंद रहती है, जिस वजह से इस घटना के बारे में पता नहीं लग पाया. मंगलवार को जब शोरूम के मालिक दुकान खोलने पहुंचे तो वह हैरान रह गए. पूरी दुकान को चोरों ने खाली कर दिया था.

 

By MPHE

Senior Editor

Related Post