केसीआर की बेटी ने राम मंदिर को करोड़ों हिंदुओं का सपना साकार होना बताया

केसीआर की बेटी ने राम मंदिर को करोड़ों हिंदुओं का सपना साकार होना बताया
केसीआर की बेटी ने राम मंदिर को करोड़ों हिंदुओं का सपना साकार होना बताया

निर्माण कार्य पूरे करने में लगा राम जन्मभूमि न्यास

नई दिल्ली (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन 22 जनवरी 2024 होने वाला है। दुनिया भर में रह रहे राम भक्तों के लिए ये दिन काफी यादगार होने वाली है। भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार अयोध्या में राम मंदिर की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। वहीं, अब विपक्षी दलों के नेता भी राम मंदिर निर्माण पर अपनी प्रतिक्रिया साझा कर रहे हैं। गत दिवस बीआरएस चीफ केसीआर की बेटी और के. कविता ने राम मंदिर निर्माण की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया। उन्होंने राम मंदिर का वीडियो शेयर किया और कहा कि यह करोड़ो हिंदुओं के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने आगे लिखा कि यह तेलंगाना के लोगों के लिए एक शुभ घड़ी है।
17 जनवरी को निकलेगी भगवान राम की झांकी – राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में हजारों लोग शामिल होने वाले हैं। पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तक, लगातार राम मंदिर निर्माण की जानकारी ले रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, 17 जनवरी को भगवान राम की झांकी निकाली जाएगी।

जल्द ही पूर्ण होगा मंदिर निर्माण कार्य-रामजन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि राम मंदिर के भूतल का 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है और शेष पांच प्रतिशत कार्य 31 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। भूतल की फर्श का निर्माण भी पूर्णता की ओर है। मंदिर की सीढयों पर संगमरमर लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। डॉ. मिश्र के अनुसार सिंहद्वार से जोड़ने वाली इन सीढयों के दोनों तरफ प्रतिमाएं लगेंगी। भूतल के साथ परकोटे के निर्माण की प्रगति पर भी उन्होंने प्रसन्नता जतायी। डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि 75 एकड़ के राम जन्मभूमि परिसर की खाली पड़ी भूमि भी सुसज्जित की जा रही है। कुबेर टीला के सज्जा का काम प्रगति पर है और 31 दिसंबर तक उसे पूर्ण कर लिया जाएगा।