Breaking
Mon. Apr 29th, 2024

जम्मू-कश्मीर में मिला आतंकी ठिकाना

By MPHE Nov 25, 2023
जम्मू-कश्मीर में मिला आतंकी ठिकाना
जम्मू-कश्मीर में मिला आतंकी ठिकाना

हथियारों का जखीरा बरामद, चीनी-पाकिस्तानी ग्रेनेड और एके-47 मैग्जीन भी मिली

श्रीनगर, एजेंसी। जम्मू-कश्मीर में सेना और पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में शुक्रवार को रामबन जिले के सरनियाल जंगल में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। जहां से सचिंग टीम को हथियारों का जखीरा मिला। सेना ने जंगल से तीन चीनी ग्रेनेड, एक पाकिस्तानी ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए। इसके अलावा एके-47 मैगजीन भी मिली वहीं सेना ने शुक्रवार को ही बडगाम में लश्कर ए तैयबा के तीन अंडरग्राउंड वर्कर्स को भी अरेस्ट किया। पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने मिलकर इस आपरेशन को अंजाम दिया।

हथियारों के जखीरे से 113 कारतूस, 4 ग्रेनेड बरामद : सेन ने जो विस्फोटक सामान बरामद किया है। उसमें 7.62 मिमी के 113 कारतूस, एके 47 की 3 मैग्जीन, 7.62 मिमी के 7 स्नाइपर कारतूस, 9 मिमी के 2 कारतूस, 3 चीनी ग्रेनेड, 1 पाकिस्तानी ग्रेनेड, 2 डेटोनेटर, 2 फ्यूज, एफएम ट्रांसीवर (रेडियो सेट), पीआईकेए बेल्ट और 300 ग्राम विस्फोटक सामग्री शामिल है।

राजौरी में एक दिन पहले खत्म हुआ एनकाउंटर, दो आतंकी मारे गए थे, 5 जवान शहीद : जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक दिन पहले ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ खत्म हुई थी। जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। वहीं गोलीबारी में 5 जवान शहीद हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक, जान गंवाने वालों में कैप्टन शुभम, कैप्टन एमवी प्राजिल, हवलदार माजिद, पैरारूपर सचिन लॉर और नायक संजय बिष्ट शामिल हैं।

वहीं, मारे गए एक आतंकी का नाम कारी है। डिफेंस पीआरओ के मुताबिक, कारी पाकिस्तानी नागरिक था। उसे पाक और अफगान मोर्चे पर ट्रेंड किया गया था। दूसरे आतंकी की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। कारी लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था और पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में एक्टिव था। उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। कारी को जम्मू में आतंकवाद को दोबारा फैलाने के लिए भेजा गया था। वह आईईडी में स्पेशलिस्ट था और गुफाओं से छिपकर काम करने वाला ट्रेंड स्नाइपर भी रहा था।

By MPHE

Senior Editor

Related Post