Breaking
Wed. May 22nd, 2024

इजरायल को मिल गया हमास चीफ का ठिकाना

By MPHE Nov 8, 2023

घर में घुस गई नेतन्याहू की सेना कहा- अब होगा आतंकियों का खेल खत्म

गाजा / जेरूसलम, एजेंसी । इजरायल और फिलीस्तीन आतंकी संगठन हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच इजरायल ने मंगलवार को कहा कि उसकी सेना फिलिस्तीनी इलाके में हमास का सफाया करने के लिए गाजा शहर में काफी अंदर तक काम कर रही है और कहा कि इस्लामी आतंकवादी समूह का नेता वहां एक बंकर के अंदर फंसा हुआ है. हमास के बंदूकधारियों द्वारा 7 अक्टूबर को किए गए घातक हमले का जवाब देते हुए, इजरायली सेना क्षेत्र के उत्तर में हमास के गढ़ गाजा शहर पर ध्यान केंद्रित कर रही है. इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने एक टेलीविजन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इजरायली सैनिक गाजा शहर के मध्य तक बढ़ गए हैं और शिकंजा कस रहे हैं’.
गैलेंट ने कहा, पैदल और बख्तरबंद वाहनों और टैंकों में सैनिकों का ‘एक ही लक्ष्य है गाजा में हमास के आतंकवादी, उनके बुनियादी ढांचे, उनके कमांडर, बंकर, संचार कक्ष को खत्म करना है.’ गाजा में हमास का सबसे वरिष्ठ नेता, याह्या सिनवार, अपने बंकर में अलग-थलग था. गैलेंट ने कहा यह सिनवार ही था ‘जिसने एक महीने पहले इजरायली नागरिकों, महिलाओं और बच्चों पर हमला करने का जानलेवा फैसला किया था.
गैलेंट ने आगे कहा कि और अब वह अपने परिवेश से कट गया है, उसकी कमान की श्रृंखला कमजोर हो रही है. हमास की सैन्य शाखा ने सिनवार के संभावित ठिकाने पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गैलेंट ने कहा, शहर के नीचे कई किलोमीटर ( मील) सुरंगें थीं जो स्कूलों और अस्पतालों के नीचे से गुजरती थीं और जिनमें हथियार डिपो, संचार कक्ष और आतंकवादियों के ठिकाने थे.

By MPHE

Senior Editor

Related Post