एयर इंडिया के विमानों को उड़ाने की धमकी

एयर इंडिया के विमानों को उड़ाने की धमकी
एयर इंडिया के विमानों को उड़ाने की धमकी

खालिस्तानी आतंकी पन्नू का नया वीडियो कहा-सिख 19 नवंबर को इनमें ट्रैवल न करें

जालंधर, एजेंसी। खालिस्तान समर्थक और भारत में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (स्त्र) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने शनिवार को एक नया वीडियो जारी किया है। ये वीडियो करीब एक मिनट है, जिसमें उसने 19 नवंबर को एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दी है। वीडियो में पन्नू सिखों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आप 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्रा न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी जान को खतरा हो सकता है।

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के बंद करने की धमकी– आतंकी पन्नू ने जारी किए गए वीडियो में कहा है कि 19 नवंबर को विश्व स्तर पर एयर इंडिया के विमानों को टारगेट करेगा और उन्हें उड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी । इसके अलावा पन्नू ने 19 नवंबर को दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद करने की धमकी दी है। इसमें पन्नू ने अपने इरादों के बारे में बताते हुए कहा कि 19 नवंबर वही दिन है, जिस दिन क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल है।

दिल्ली एयरपोर्ट का नाम बदलने की दी धमकी– आतंकी पन्नू द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहा गया है कि भारत ने सिखों पर अत्याचार किया है। पंजाब भारत से अलग होने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट का नाम बदल नाम बेअंत सिंह, सतवंत सिंह नाम पर रखेंगे। आपको बता दें कि बेअंत सिंह और सतवंत सिंह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के अगरक्षक थे। इन दोनों ने 31 अक्टूबर को दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर गोली चला दी, जिससे उनकी मौत हो गई।

पहले भी दे चुका कई बार धमकी– बता दें कि ये पहली बार नहीं हुआ कि पन्नू ने वीडियो जारी कर भारत के खिलाफ जहर उगला हो । पहले भी आतंकी पन्नू ने भारत के खिलाफ कई वीडियो जारी कर अलग-अलग तरीके से टारगेट करने की बात कही है। इससे पहले पन्नू कई वीडियो जारी कर चुका है। बता दें कि पंजाब पुलिस की जांच में पता चला था कि पन्नू गरीब परिवारों के बच्चों को टारगेट कर अमेरिका बुलाने की लालच देकर खालिस्तानी नारे लिखवाता था। पुलिस द्वारा जालंधर से गिरफ्तार किए गए 2 आरोपियों ने उक्त खुलासा किया था ।