Breaking
Mon. May 20th, 2024

धारा 370, ट्रिपल तलाक चन्द्रयान को बताया उपलब्धि

By MPHE Nov 5, 2023
धारा 370, ट्रिपल तलाक चन्द्रयान को बताया उपलब्धि
धारा 370, ट्रिपल तलाक चन्द्रयान को बताया उपलब्धि

ग्वालियर एजेंसी पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 18 मिनट के भाषण में दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के शासन काल पर बरसें हैं। उन्होंने इसे ट्रांसफर इंडस्ट्रीज, बेटा-दामाद के कल्याण की नई परंपरा वाली सरकार कहकर कोसा। यह भी कहा अगर कमलनाथ सरकार आती है तो यह लाड़ली बहना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, किसान कल्याण निधि व सारे विकास कार्य बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद मोदी और प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर उपलब्धि बताई। आरोप लगाया कि 70 साल तक कांग्रेस धारा 370 को गोद में बैठाकर पालती रही। ट्रिपल तलाक को खत्म करना, चन्द्रयान अभियान, जी-20 की सफलता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी उपलब्धि बताई। यहां अमित शाह ने सोनिया मनमोहन की सरकार भी सवाल खड़े किए। कहा कि उनके समय में आलिया, मालिया जामिया भारत में घुसते थे और बम धमाके कर चले जाते थे। पर मोदी सरकार में पुरी और पुलवामा में फिर से गलती कर दी तो हमने सर्जिकल व एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के अंदर घुसकर सबक सिखाया।

ग्वालियर में मोदी के पांच खास पॉइंट

कमलनाथ सरकार आती है तो आप मान लीजिए लाडली बहना योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, किसान सम्मान निधि और जितने भी विकास कार्य (एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व एलिवेटेड रोड) चल रहे हैं सभी बंद कर दिए जाएंगे।
2 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सुरक्षित है। आज आसपास से कोई आतंकवादी भटक नहीं सकता। पुलवामा में कोशिश की थी तो सर्जिकल स्ट्राइक व एयर स्ट्राइक कर मुंहतोड़ जवाब दिया था। 3 कश्मीर में धारा 370 हटाने, ट्रिपल तलाक, जी-20 बैठक, चन्द्रयान अभियान, भारत को मोदी सरकार में 11वीं से 5वीं अर्थव्यवस्था बनने की बात बार-बार दोहराई। स्टार्टअप, मोबाइल उत्पादन आदि उपलब्धि गिनाई।
04 ग्वालियर की धरती पर राजमाता विजयाराजे, भाजपा सरकार के पहले प्रधानमंत्री बने स्व. अटल बिहारी वाजपेई की धरती को नमन किया।
05 साल 2003 से पहले मिस्टर बंटाढार सरकार और मोदी सरकार से पहले सोनिया और मनमोहन सिंह की सरकार को कोसा। कहां उनके समय में न सुरक्षा थी न विकास। सोनिया बेटे को प्रधानमंत्री कमलनाथ बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं ग्वालियर में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवारवादी पार्टी है। सोनिया गांधी अपने बेटे (राहुल गांधी) को प्रधानमंत्री बनना चाहती है और कमलनाथ अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनना चाहते है। अब जो बेटों का कल्याण करना चाहते हो वह ग्वालियर और मध्य प्रदेश का कल्याण कर सकता है क्या ? ग्वालियर और मध्य प्रदेश का कल्याण केवल और केवल नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार ही कर सकती है। मैं आज आपको पूछने आया हूं करप्शन नाथ कमलनाथ की सरकार चाहिए या गरीब कल्याण वाली मोदी सरकार आप मुझे बताओ 2ल घोटाला करने वाली कांग्रेस सरकार चाहिए या देश को इल देने वाली मोदी सरकार चाहिए आप मुझे बताओ डवलपमेंट का पॉलिटिक्स करने वाली मोदी जी की सरकार चाहिए या जातिवादी राजनीति करने वाली कांग्रेस की सरकार चाहिए ।

सिंधिया बोले- लूट और झूठ की सरकार नहीं चाहिए

ग्वालियर के इंटक मैदान पर केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि यह तानसेन की नगरी ग्वालियर है। प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से गृहमंत्री के आशीर्वाद से संगीत की नगरी का दायरा मिल चुका है। आज आप सबसे में निवेदन करना चाहता हूं एक तरफ झूठ और लूट की सरकार है। एक ऐसी सरकार जो कहती है मोहब्बत की दुकान है। लेकिन उस मोहब्बत की दुकान में केवल नफरत का समान है। इस देश का नाम अगर किसी ने उजागर किया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उजागर किया है। भारत मां का तिरंगा झंडा देश के अंदर नहीं जी-20 की अध्यक्षता करके एक-एक देश के राष्ट्रपति और एक-एक देश के प्रधानमंत्री को लाकर दिया। भारत का झंडा भारत के अंदर ही नहीं, विश्व पर ही नहीं बल्कि चन्द्रमा पर पहुंचा दिया है।

By MPHE

Senior Editor

Related Post