सीजफायर नहीं करूंगा, यह हमास के सामने सरेंडर करने जैसा

सीजफायर नहीं करूंगा, यह हमास के सामने सरेंडर करने जैसा
सीजफायर नहीं करूंगा, यह हमास के सामने सरेंडर करने जैसा

तेल अबीब, एजेंसी । इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ गाजा में चल रहे सेना के अभियान को रोकने से साफ मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि इजरायल और गाजा के बीच सीजफायर रोकने का अर्थ है कि हमास के सामने सरेंडर करना. हम ऐसा बिल्कुल नहीं करेंगे. बेंजामिन ने यह बातें एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करने के दौरान कहीं. 

रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि मैं संघर्ष विराम को लेकर इजरायल की स्थिति स्पष्ट कर देना चाहता हूं. जिस तरह पर्ल हार्बर और 9/11 हमले के बाद अमेरिका संघर्ष विराम के लिए सहमत नहीं हुआ. ठीक वैसे ही इजरायल भी हमास के हमले के बाद अपने हमले नहीं रोकेगा. बेंजामिन ने कहा कि इजरायल को सीजफायर के लिए कहना हमास के आतंक और बर्बरता के आगे समर्पण करने जैसा है. हम ऐसा नहीं करेंगे. इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हर किसी के लिए समय आ गया है कि लोग आतंक या बर्बरता के सामने समर्पण करना चाहते हैं या उनसे मुकाबला कर अपने आशा और भविष्य के सपनों के लिए लड़ना चाहते हैं. बीबी ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायल युद्ध की स्थिति में है. उन्होंने आगे कहा कि हमास का लक्ष्य हमें बर्बाद करना है और हम ऐसा होने नहीं देंगे. उनके खात्मे तक हमारा मिशन अधूरा है. पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा
कि हमास फिलिस्तीन के लोगों को ह्यूमन शील्ड की तरह इस्तेमाल कर रहा है. उनको आगे कर वह इजरायल को युद्ध अपराध का दोषी ठहराता रहेगा. बीबी ने कहा कि हमास अपने विशाल सुरंग नेटवर्क का उपयोग कमांड पोस्ट के रूप में करता रहेगा. वह मस्जिदों का इस्तेमाल हथियार संग्रह के लिए और चौकियों के लिए करेगा. इसके अलावा वह यूएन से मानवीय सहायता भी पाता रहेगा.