राहुल बोले- मोदी को मणिपुर से ज्यादा इजराइल में दिलचस्पी

राहुल बोले- मोदी को मणिपुर से ज्यादा इजराइल में दिलचस्पी
राहुल बोले- मोदी को मणिपुर से ज्यादा इजराइल में दिलचस्पी

– मणिपुर अब एक राज्य नहीं रहेगा – जाति के आधार पर दो हिस्सों में बंट जाएगा

आइजोल, एजेंसी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर की तुलना में इजराइल में होने वाली घटनाओं की ज्यादा चिंता है। 3 मई के बाद से हिंसा से जूझ रहा मणिपुर अब एक राज्य नहीं रहेगा बल्कि जाति के आधार पर दो हिस्सों में बंट जाएगा।
उन्होंने कहा- मेरे लिए यह हैरानी की बात है कि देश के प्रधानमंत्री और भारत सरकार को इजराइल हमास जंग में इतनी दिलचस्पी क्यों है ? लेकिन मणिपुर में क्या हो रहा है, इसमें उन्हें दिलचस्पी नहीं है। वहां लोगों की हत्याएं हो रही हैं, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ हो रही है और बच्चों को मार डाला गया। यह शर्म की बात हैं कि हमारे यूनियन के नेता मणिपुर में इतना सब होने के बाद भी वहां नहीं गए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 16 अक्टूबर को मिजोरम के आइजोल में जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं ।

राहुल के स्पीच की 3 बड़ी बातें….

राहुल गांधी ने कहा- छोटे और मध्यम व्यवसायों को खत्म करने के लिए बनाया गया है, यह भारत के किसानों को कमजोर करने के लिए बनाया गया है। आप सभी जानते हैं कि नोटबंदी का क्या हुआ। यह हमारे प्रधानमंत्री का ऐसा आइडिया था जिससे देश को काफी नुकसान हुआ। इससे देश की अर्थव्यवस्था आज तक ठीक नहीं हुई है।
राहुल ने आगे कहा- भारत की अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए प्रधानमंत्री की रणनीति को समझना चाहते हैं, तो इसे एक शब्द अडाणी में संक्षेपित किया जा सकता है। सब कुछ एक व्यवसायी की मदद के लिए बनाया गया है।
मणिपुर एक समस्या का लक्षण है, वैसी ही परेशानियां देश के अलग-अलग हिस्सों में देखने को मिल सकती हैं। अल्पसंख्यक समुदाय, आदिवासी और दलित समुदाय के लोग असहज महसूस कर रहे हैं।