Breaking
Wed. May 15th, 2024

पटवारियों की हड़ताल पर सरकार सख्‍त, कार्रवाई की तैयारी, कलेक्‍टरों को निर्देश

By MPHE Sep 29, 2023

पटवारियों की हड़ताल पर मध्‍य प्रदेश सरकार भू-अभिलेख आयुक्त संदीप यादव ने सभी जिले के कलेक्टरों से कहा- करें अनुशासनात्मक कार्रवाई

भोपाल अपनी मांगों को लेकर पिछले एक महीने से कलमबंद हड़ताल पर चल रहे मध्य प्रदेश के लगभग 19 हजार पटवारियों के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। इस संबंध में भू-अभिलेख मध्य प्रदेश के आयुक्त संदीप यादव ने सभी जिलों के कलेक्टरों को आदेश जारी किए हैं।
उन्होंने आदेश में लिखा है कि विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में पटवारी 28 अगस्त से हड़ताल पर हैं। उन्हें सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। शासकीय कर्मचारियों द्वारा आयोजित हड़ताल, धरना और सामूहिक अवकाश आदि की वजह से काम प्रभावित हो रहा है।
इसके चलते सामान्य प्रशासन विभाग के नियमों के अनुसार अनुपस्थित पटवारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाए। हर दिन दोपहर 12 बजे तक कार्य से अनुपस्थित पटवारियों की जानकारी दी जाए। इसके साथ ही जिले में परिवीक्षा अवधि में पदस्थ पटवारियों की सूची भी उपलब्ध कराई जाए। इधर, मध्य प्रदेश पटवारी संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर की जा रही अनिश्चितकालीन हड़ताल के संबंध में विचार किया जा रहा है।

By MPHE

Senior Editor

Related Post