वर्ल्ड कप इतिहास में 31 साल बाद हुआ ये कारनामा, 10 टीमों ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप इतिहास में 31 साल बाद हुआ ये कारनामा, 10 टीमों ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप इतिहास में 31 साल बाद हुआ ये कारनामा, 10 टीमों ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, एजेंसी। वर्ल्ड कप में खुमार सिर चढ़ चुका है। न्यूजीलैंड और टीम इंडिया अंक तालिका में क्रमश पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद है। आज (रविवार) दोनों टीमों के बीच महामुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मैच में जो भी जीतेगी वह पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। इसी बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एक नया कारनामा भी हुआ। शनिवार को वर्ल्ड कप में दो मैच खेले गए। जहां पहला मैच श्रीलंका और दूसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका ने जीता। श्रीलंका की वर्ल्ड कप 2023 में यह पहली जीत थी। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही यह रिकॉर्ड बना।

साल 1996 से 2019 तक किन टीमों ने नहीं जीता एक भी मैच

1996 से लेकर 2019 तक हर वनडे वर्ल्ड कप में ऐसा हुआ है कि कोई न कोई टीम अपने सभी मैच हारी हो। साल 1996 में नीदरलैंड की टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी थी। वर्ल्ड कप 1999 में केन्या और स्कॉटलैंड अपने सभी मैच हार गई थी। साल 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में नामीबिया और बांग्लादेश को एक भी जीत हासिल नहीं हो सकी थी। वर्ल्डकप 2007 में जिम्बाब्वे, कनाडा, बरमूडा और स्कॉटलैंड एक भी मैच लीग स्टेज के दौरान नहीं जीत सकी थी। साल 2011 के वर्ल्ड कप में यही हाल केन्या और नीदरलैंड के साथ हुआ था। साल 2015 के वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड और यूएई को निराशा हाथ लगी थी। वहीं पिछले सीजन अफगानिस्तान को एक भी जीत नहीं मिल सकी थी।

31 साल बाद हुआ ऐसा

दरअसल श्रीलंकाई टीम इस वर्ल्ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रही थी, लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद अब वह वापसी करना चाहेंगे। इस बीच श्रीलंकाई टीम ने अपनी जीत के साथ एक ऐसा करनामा किया जो वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में साल 1992 में यानी कि 31 साल पहले हुआ था। वर्ल्ड कप के 31 सालों के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हो सका था। आपको बता दें कि 31 साल पहले सभी टीमों ने वनडे वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में कम से कम एक मैच जीता था, उसके बाद यह पहली बार है। जब सभी टीमों ने कम से कम एक मैच जीता है।