Breaking
Sun. May 19th, 2024

IND vs AFG: 424 इंटरनेशनल विकेट, वर्ल्ड कप में हैट्रिक, फिर भी प्लेइंग 11 में नहीं मिल रही जगह

By MPHE Oct 11, 2023
IND vs AFG: 424 इंटरनेशनल विकेट, वर्ल्ड कप में हैट्रिक, फिर भी प्लेइंग 11 में नहीं मिल रही जगह
IND vs AFG: 424 इंटरनेशनल विकेट, वर्ल्ड कप में हैट्रिक, फिर भी प्लेइंग 11 में नहीं मिल रही जगह

IND vs AFG ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में एक बदलाव के साथ उतरे हैं। आर अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को खेलने का मौका मिला है। लेकिन टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाने के लिए जूझ रहा है। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अभी तक 424 इंटरनेशनल विकेट हासिल किए हैं। ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप में हैट्रिक भी ले चुका है।

प्लेइंग 11 में इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लगातार दूसरे वर्ल्ड कप मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। भारतीय कप्तान ने शमी से ज्यादा मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर भरोसा जताया है। वहीं, तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ये फैसला लिया गया है। रोहित टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह बल्लेबाजी में गहराई चाहते हैं।

वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने का किया था कारनामा 

भारत और अफगानिस्तान के बीच इससे पहले आखिरी वनडे मैच वर्ल्ड कप 2019 के दौरान खेला गया था। इस मैच में मोहम्मद शमी ने ही आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर टीम को जीत दिलाई थी। मोहम्मद शमी टीम इंडिया के सबसे अहम तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 64 टेस्ट, 94 वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में मोहम्मद शमी ने 229 विकेट, वनडे में 171 विकेट और टी20 में 24 विकेट हासिल किए हैं।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

अफगानिस्तान की प्लेइंग 11

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

By MPHE

Senior Editor

Related Post