हमले की निंदा करने वाले कश्मीरियों को सलाम

गृह मंत्री ने उच्च स्तरीय समीक्षा
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री ने मंगलवार को आला अधिकारियों की बैठक बुलाई। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए इस हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली की इस हमले की कश्मीर में निंदा हुई है और इसके लिए मैं कश्मीर के लोगों को सलाम करता हूं।
गृह मंत्रालय की इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के अलावा आईबी के निदेशक, एनएसए, रॉ चीफ, गृह सचिव-नियुक्त राजीव गाबा, एमएचए अधिकारी गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर पहुंच गए हैं। बैठक में गृह मंत्री अधिकारियों के साथ अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा से जुड़े सभी इंतजामों की एक बार फिर समीक्षा की जाएगी।
सोमवार रात हुए आतंकी हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई है और 19 से ज्यादा घायल हो गए हैं। कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की जिम्मेदारी लश्कर ए तैयबा ने ली है। अटैक का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है। इसके साथ ही पूरे देश भर में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। सभी उच्च स्तरीय अधिकारी सुरक्षा हालात की समीक्षा में करने में जुटे हुए हैं। यूपी में कांवड़ यात्रा पर निकलने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा चाक-चौबंद करने के आदेश दिए गए हैं।
आतंकियों का निशाना यात्री बस नहीं थी
कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर लश्कर द्वारा किए गए हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है। उन्होंने कहा कि आतंकियों का निशाना यात्री बस नहीं थी। उन्होंने वहां से गुजर रहे पुलिस वाहन पर हमला किया था। इसी दौरान बस भी गोलीबारी की चपेट में आ गई। पांच पुलिसकर्मियों समेत 17 जख्मी लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया है। उनकी हालत गंभीर बताई गई है। एहतियात के तौर पर जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया है। सूत्रों के अनुसार बाइक पर तीन आतंकी सवार थे। इनमें से एक की पहचान इस्माइल के रूप में हुई है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*