सिंधिया – पचौरी की जुगलबंदी आगे बढ़ी

महराज को सीम चेहरा घोषित करने की मांग ने बढ़ाई कांग्रेस में हलचल
पचौरी ने किया समर्थन
भोपाल। मध्यप्रदेश में 2018 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर लगभग सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. भारतीय जनता पार्टी संभवत: शिवराज के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी. लेकिन गुटबाजी के चलते कांग्रेस के लिए मप्र में चुनावी चेहरा घोषित करना चुनौती बना हुआ है. इस सबके बीच गुरुवार देर शाम कांग्रेस नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाईकमान से प्रदेश में चुनावी चेहरा घोषित करने की मांग कर कांग्रेस पार्टी के अंदर हलचल बढ़ा दी है. वहीं वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने सिंधिया की मांग को सही ठहराते हुए भविष्य में अपनी निष्ठा के संकेत दे दिए हैं.
किसान आंदोलन से मिली संजीवनी से उत्साहित कांग्रेस पार्टी में अब सीएम पद के लिए किसी एक चेहरे को प्रोजेक्ट करने की बहस छिड़ गई है. किसान आंदोलनों में मिल रहे समर्थन के बाद कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसी एक चेहरे को आगे करने की जरुरत बताई है. सिंधिया ने कहा है कि प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी पार्टी को किसी एक का चेहरा आगे कर चुनावी समर में उतरने की तैयारी करनी चाहिए. वहीं पार्टी में अब सिंधिया के नाम पर आमराय बनती नजर आ रही है. हालांकि कई नेता इस मामले में मौन हैं. लेकिन कुछ नेताओं ने खुलकर सिंधिया के समर्थन में बयान देना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के सीनियर लीडर सुरेश पचौरी ने सिंधिया को काबिल नेता बताया है.
गौरतलब है कि किसान आंदोलन को मिल रहे समर्थन से उत्साहित नेताओं ने अब इसका क्रेडिट लेने की कोशिशें तेज कर दी हैं. यही कारण है कि सिंधिया ने किसी चेहरे को आगे रखने का बयान देकर अपनी दावेदारी जता दी है. लेकिन इस सबके बीच मौन साधे बैठे दूसरे नेता चेहरा प्रोजेक्ट करने को लेकर पार्टी हाईकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*