भाजपा महानगर ने किया कार्यालय में गुरु चरण पूजन

जबलपुर। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी भारतीय जनता पार्टी जबलपुर महानगर द्वारा गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर भाजपा नगर कार्यालय दीक्षितपुरा में गुरुचरण पूजन किया।
भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने बताया कि गुरुपूर्णिमा पर हर वर्ष भाजपा द्वारा नगर कार्यालय में प.पू. जगद्गुरु ज्योतिष पीठाधीस्वर शंकराचार्य स्वामी ब्रम्हानंद सरस्वती जी का गुरुचरण पूजन किया जाता है। श्री ठाकुर ने बताया कि वर्तमान नगर कार्यालय जिस भवन में स्थित है वह ट्रस्ट का भवन है जिसे स्व. श्री नर्मदाप्रसाद मिश्र जी ने भाजपा के नगर कार्यालय हेतु दिया था और ट्रस्ट के स्व. श्री राजेंद्र प्रसाद मिश्र जी की मंशा के अनुरूप गुरुवर स्वामी ब्रम्हानंद जी का गुरुपूजन किया जाता है। हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी ब्रम्हानंद जी सरस्वती के चित्र और चरण का गुरुपूजन कर उनका आशीर्वाद लिया और कामना की कि भारतीय समाज की गुरु शिष्य की परंपरा अक्षुण बनी रहे क्योकि सतमार्ग पर चलने की प्रेरणा देने वाला गुरु ही होता है जिसके आशीर्वाद से ही हम अपने कार्य में सफल होते है।
इस अवसर पर ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री राजेंद्र द्विवेदी ने बताया कि ज्योतिष पीठ में 160 वर्षो तक कोई आसीन नहीं था फिर देश के संत महात्माओं ने स्वामी ब्रह्मानंद जी सरस्वती से आग्रह कर उन्हें ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य पद पर आसीन कराया और लगभग 12 वर्षो तक उस पद पर रहते हुए उन्होंने पूरे देश में धर्म की ध्वजा फहराई। शंकराचार्य स्वामी ब्रह्मानंद जी जब जबलपुर आते थे तो इसी भवन में विश्राम करते थे और पूर्व के वर्षो में उनकी पादुका पूजन के उपरान्त इसी मिश्रबंधु कार्यालय से शोभायात्रा निकाली जाती थी जो वर्तमान में सिविक सेंटर स्थित बगुलामुखी मंदिर तक जाती थी। उनके प्रभाव और आशीर्वाद से यह भवन परिसर आज सुरक्षित एवं शुद्ध है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*