पेड न्यूज मामले में सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

– नरोत्तम का नहीं मिली हाईकोर्ट से राहत
– राष्ट्रपति चुनाव में मतदान पर संशय बरकरार
भोपाल। जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की अयोग्यता और पेड न्यूज से जुड़े मामले में अब सुप्रीम कोर्ट फैसला करेगा। गौरतलब है कि इस मामले में हाईकोर्ट ने मंगलवार को अपने फैसले में कहा कि इस मामले से जुड़ी एक याचिका पर पहले से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है इसलिए नरोत्तम मिश्रा के पेड न्यूज से जुड़े मामले को भी सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 23 जून को नरोत्तम मिश्रा को पेड न्यूज मामले में दोषी पाया था। राष्ट्रपति चुनाव के लिए 17 जुलाई को होने वाले मतदान में मंत्री डॉ. मिश्रा के वोट डालने को लेकर विधानसभा सचिवालय सहित सभी की नजरें मंगलवार को जबलपुर हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी थी, लेकिन इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की जाएगी।
उधर, राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा सचिवालय के अपर सचिव पीएन विश्वकर्मा मंगलवार को चुनाव सामग्री लेने दिल्ली रवाना होने वाले हैं। वे 13 जुलाई की सुबह चुनाव सामग्री लेकर भोपाल पहुंचेंगे। सूत्रों के मुताबिक चुनाव सामग्री में मतदाता सूची भी रहेगी, जिसमें भोपाल में वोट करने वाले मतदाता विधायक और सांसदों के नाम होंगे।
सांसद-विधायकों ने नहीं किया आवेदन
राष्ट्रपति चुनाव में मप्र के किसी भी विधायक या सांसद ने दूसरे राज्य की विधानसभा या संसद में मतदान का आवेदन नहीं किया है। सांसद का आवेदन दिल्ली से संसद द्वारा भोपाल विधानसभा सचिवालय भेजा जाएगा।
गौरतलब है कि किसी प्रदेश के विधायक को मतदान के दिन संबंधित राज्य की विधानसभा के मतदान केंद्र के अलावा दूसरे राज्य या दिल्ली में मतदान करना है तो अपने स्टेट के विधानसभा सचिवालय में आवेदन देना होता है। इसी तरह किसी सांसद को संसद के अलावा अपने या किसी दूसरे राज्य की विधानसभा के मतदान केंद्र में मतदान करना हो तो संसद में निर्वाचन अधिकारी को आवेदन देना होता है। ये आवेदन मतदान के कम से कम दस दिन पहले देना होते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*